'जरूर हॉलिवुड वालों की नजर मुझ पर होगी'

साल 2013 में अपनी डेब्यू फिल्म 'कमांडो' से बॉलिवुड में ऐक्शन जॉनर को नई ऊंचाइयां देने वाले ऐक्टर अब इस कड़ी की तीसरी फिल्म '' लेकर आ रहे हैं। इन 6 सालों में उनकी पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में आए बदलावों पर हमने की उनसे यह खास बातचीत: साल 2013 से लेकर अब तक आप और आपका किरदार करणवीर सिंह डोगरा किस तरह से बदला है?कैप्टन करणवीर सिंह डोगरा, जो मैं हूं, उसमें काफी तब्दीली आई है। जब आप बचपन से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं होते हैं, तो पहली पिक्चर में आप सिर्फ सीख रहे होते हैं, लेकिन जब आपकी एक फ्रेंचाइजी बन जाती है, तब पर एक जिम्मेदारी आ जाती है। 'कमांडो' ने 100 करोड़ नहीं कमाए, 'कमांडो 2' ने भी नहीं कमाए, फिर भी 'कमांडो 3' बन रही है, क्योंकि इंडिया के लोग देखना चाहते हैं। हम बहुत कम बजट में कमांडो बनाते हैं। फिर भी इंटरनैशनल लेवल का ऐक्शन बनाते हैं। जबकि, छोटे बजट में ऐक्शन फिल्म बनाना बहुत रिस्की होता है। मुझे यह भी पता है कि प्रड्यूसर ने फिल्म में पूरे पैसे लगा दिए हैं, तो मेरी जिम्मेदारी बन जाती है कि उनको बेस्ट ऐक्शन दिया जाए। इस तरह, अब जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है। इन 6 सालों में दो मिशन पूरे करने के बाद भी करण का प्रमोशन क्यों नहीं हुआ। अब भी वह कैप्टन ही है?पता नहीं यार, यह काफी अच्छा सवाल है। प्रड्यूसर विपुल शाह से पूछना चाहिए। तीसरी बार भी बंदा कैप्टन ही है। शायद इसके भी 100 करोड़ नहीं हो रहे न (हंसते हैं)। वैसे, कमांडो को लोगों ने काफी पसंद किया था, क्योंकि रियल ऐक्शन हो रहा था। केबल का इस्तेमाल नहीं था। 'कमांडो 2' भी हमने बहुत मेहनत से बनाई थी, लेकिन ऑडियंस को स्क्रिप्ट नहीं पसंद आई। अब 'कमांडो 3' में कहानी और ऐक्शन दोनों उम्दा हैं। आप 100 करोड़ क्लब में न होना मिस करते हैं? आपके लिए इसकी कितनी अहमियत है?मिस करने की बात नहीं है, अहमियत यह है कि आपकी पिक्चर को सक्सेसफुल होने के लिए एक लेवल की कमाई करनी चाहिए। वह बहुत अहम है और मेरी पिक्चरें वह कर देती हैं। जिस इंसान ने मुझ पर यकीन किया है, मुझ पर दांव लगाया है, उनके पैसे आ जाएं, उन्होंने जो सोचा है, वह हो जाए, यह मेरे लिए बहुत जरूरी है। उसके अलावा, सब किस्मत है, जब समय आता है, तब सब हो जाता है। आपका ऐक्शन अवतार सबने देखा और सराहा है। आगे भी क्या आप इसी इमेज को बरकरार रखना चाहते हैं या बदलना चाहते हैं?मैं अभी एक फिल्म कर रहा हूं 'खुदा हाफिज', जो एक सच्ची कहानी पर आधारित है। इसमें एक पति-पत्नी की गल्फ में जॉब लगती है, वाइफ 2 दिन पहले जाती है, लेकिन फिर कभी दिखती ही नहीं है और वहां ऐसा होना बहुत आम है। अब यह लड़का सरकार से लड़कर कैसे अपनी बीवी को वापस लाता है, यह कहानी है। आपकी फिल्म 'पावर' का क्या स्टेटस है?पावर रिलीज होने के लिए रेडी है। सिर्फ एक गाना शूट होना बाकी है। ये दाढ़ी जिस दिन उतरेगी, वह गाना उस दिन शूट हो जाएगा। आपने पिछली बार बताया था आपकी मम्मी आपके लिए लड़की ढूंढ रही हैं। कुछ फाइनल हुआ? आप अपने पार्टनर में क्या ढूंढते हैं?सबकी मम्मियां यहीं करती हैं। अभी तक ढूंढ ही रही हैं। मेरा अपने पार्टनर के लिए कोई पैरामीटर नहीं है। कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वह दिखती कैसी है, बस उससे प्यार हो जाना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि इसका कोई क्राइटेरिया नहीं होना चाहिए। मेरा तो कोई क्राइटेरिया नहीं है। आप इंटरनैशनल लेवल पर बॉलिवुड फिल्मों में ऐक्शन को कहां देखते हैं?अभी हाल ही में जैकी चैन ने मुझे सबसे बड़े ऐक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया था। 'जंगली' के लिए दो अवॉर्ड मिले, ऐक्शन कोरियॉग्रफी और ऐक्शन फिल्म। ऐसे में, मैं बॉलिवुड ऐक्शन को कहां देखता हूं? यहीं देखता हूं। लोगों को पता है कि हिंदुस्तान से उम्दा ऐक्शन आ रहा है। यह 'बाहुबली' ने साबित किया है, 'वॉर' ने साबित किया है, तो मेरे लिए यह गर्व की बात है कि मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करता हूं। अपने देश के ऐक्शन जॉनर का प्रतिनिधित्व करता हूं और इंडियन मार्शल आर्ट कल्लरीपयट्टू का प्रतिनिधित्व करता हूं। आप इतना अच्छा ऐक्शन करते हैं, तो क्या हॉलिवुड पर भी आपकी नजर है?उनकी (हॉलिवुड वालों) नजर होगी मुझ पर, क्योंकि वे लोग भी टैलंट ढूंढते हैं। मेरा मानना है कि आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आपको सिर्फ अपने अंदर घुसकर बहुत तपस्या करने की जरूरत है। वह मैं कर रहा हूं। मेरी पिछली फिल्म 'जंगली' के डायरेक्टर हॉलिवुड से ही थे।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2Y3nCaR

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार