हेलन बोलीं- आज बॉलिवुड में नहीं टिक पाती

बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिजम, गुटबाजी और इनसाइडर-आउटसाइडर की बहस बहुत तेज हो गई है। अलग-अलग ऐक्टर्स इस पर अपनी राय रख रहे हैं। इस बीच गुजरे जमाने की दिग्गज अदाकारा और डांसर हेलन ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा है कि अगर वह आज होतीं तो टिक नहीं पातीं।

बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए हेलन ने कहा, 'हमारा टाइम अलग था। मुझे याद है कि वहीदा जी, मधुबाला जी और मैं बेहद स्ट्रिक्ट और पंक्चुअल थे। अब परिस्थितियां बदल गई हैं। मुझे नहीं लगता है कि अगर आज के दौर में मैं फिल्म इंडस्ट्री में होती तो सर्वाइव कर पाती। मैंने अपने हिस्से का काम किया है और मैं उससे खुश हूं।'

पिछले काफी महीनों से पूरी दुनिया कोरोना वायरस का कहर झेल रही है। इस पर हेलन ने कहा, 'हालिया स्थिति ने हमें पुराने दौर के बारे में सोचने का भरपूर टाइम दिया है। इसके जरिए हम दुनिया छोड़ने से पहले एक बेहतर इंसान बन सकते हैं। मैं जब भी पीछे मुड़कर देखती हूं तो मेरे चेहरे पर हमेशा स्माइल आ जाती है और खुद से पूछती हूं कि ये तुम हो हेलन खान?'

अपने जमाने में हेलन बॉलिवुड की सबसे पॉप्युलर कैबरे डांसर थीं। उनके गाने हिट होते थे और हर फिल्म में लोग उनके गानों का इंतजार किया करते थे। हेलन के सुपरहिट गानों में आ जाने जां, पिया तू अब तो आजा, मुंगड़ा, ये मेरा दिल प्यार का दीवाना जैसे सुपरहिट गाने थे।

हेलन का पूरा नाम हेलन ऐन रिचर्डसन है। उनके पिता ऐंग्लो इंडियन थे जबकि मां बर्मा मूल की थीं। द्वितीय विश्व युद्ध के समय उनका परिवार भागकर मुंबई में आ गया था। इसके बाद 70 के दशक में हेलेन बॉलिवुड की एक सबसे पॉप्युलर डांसर बन चुकी थीं। हेलन की पहली शादी फिल्म डायरेक्टर प्रेम नारायण अरोड़ा से साल 1957 में हुई थी। इन दोनों का साल 1974 में तलाक हो गया और इसके बाद 1881 में सलीम खान ने हेलन से दूसरी शादी कर ली।



from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3hR4khq

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार