अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना से अनबन पर शत्रुघ्न सिन्हा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- छोड़ो कल की बातें

बॉलिवुड के शॉटगन कहे जाने वाले के संबंध 80 और 90 के दशक में और से कुछ खास अच्छे नहीं थे। हाल में एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने इस बारे में खुलकर बात की है। अपने जुहू स्थित बंगले रामायण में इंटरव्यू देते हुए शत्रुघ्न ने बताया कि 3-4 फिल्में ऐसी थीं जो पहले उन्हें ऑफर की गई थीं और बाद में वही फिल्में अमिताभ बच्चन को मिलीं और वे उनके करियर की बड़ी फिल्में बन गईं। शत्रुघ्न को ऑफर हुई थीं अमिताभ की बड़ी फिल्में शत्रुघ्न ने बताया कि 'दीवार', 'शोले' और 'सत्ते पे सत्ता' जैसी फिल्में पहले उन्हें ऑफर हुई थीं लेकिन इसके कारण कभी उनका अमिताभ से कोई विवाद नहीं रहा। उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा, 'ये सब बातें चलती रहती हैं। कई बार कोई किसी किरदार के लिए पहली पसंद होता है लेकिन बाद में कोई और हो जाता है। शायद मेकर्स को एक समय पर यह अहसास होता है कि कोई और इस किरदार को बेहतर तरीके से निभा सकता है या मैंने कोई फिल्म डेट नहीं होने के कारण साइन नहीं कर सका, जैसाकि 'शोले' के साथ हुआ। मुझे लगता है कि जय के रोल के लिए सबसे आखिर में ऐक्टर को कास्ट किया गया था। रमेश सिप्पी चाहते थे कि मैं वह रोल करूं लेकिन मैं फिल्म नहीं कर सका। ऐसी बातों सो रिश्ते खराब नहीं हुआ करते। आज भी रमेश सिप्पी और मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं।' 'अमिताभ के लिए मन में कुछ नहीं रहा' इस बारे में आगे बात करते हुए शत्रुघ्न ने कहा कि वह और अमिताभ दोनों एक समय पर बड़े स्टार थे और ऐसे में इस तरह की बातें होती रहती हैं। उन्होंने कहा, 'यही वह कीमत है जो आपको स्टारडम के लिए चुकानी होती है। मेरे मन में अमिताभ के लिए कभी कुछ नहीं रहा। मैंने हमेशा उनके साथ सम्मान से पेश आया हूं और उनके लिए केवल प्यार, स्नेह और आदर है। फिर भी अगर कोई पूछता है तो मैं कहता हूं- छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी, नए दौर में लिखेंगे मिलकर नई कहानी।' 'नाराज हो गए थे राजेश खन्ना' राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए शत्रुघ्न ने माना कि पहले वह दोस्त थे लेकिन बाद में दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी। उन्होंने कहा, 'राजेश तब बेहद नाराज थे जब मैं उनके खिलाफ उपचुनाव में खड़ा हुआ था। ईमानदारी से कहूं तो मैं ऐसा करना नहीं चाहता था लेकिन लाल कृष्ण आडवाणी जी को मना नहीं कर सका। मैंने यह राजेश को स्पष्ट करने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें यह बात पसंद नहीं आई थी। हम लोगों के बीच काफी लंबे अर्से तक बातचीत बंद रही, हालांकि काफी सालों बात हमारी बातचीत होने लगी थी।' राजेश खन्ना को गले लगाना चाहते थे शत्रुघ्न, मगर... राजेश खन्ना के साथ अपने संबंधों पर आगे बात करते हुए शत्रुघ्न ने कहा, 'जब राजेश हॉस्पिटल में थे तो मैं उनके पास जाकर उनसे माफी मांगकर उन्हें गले लगाना चाहता था लेकिन अफसोस की बात है मेरे ऐसा करने से पहले ही वह चल बसे।' शत्रुघ्न सिन्हा ने इसके बाद अपनी बेटी सोनाक्षी और अपने परिवार के बारे में भी काफी बातें कीं। उन्होंने यह भी बताया कि वह एक बार फिर फिल्मों में वापसी कर सकते हैं।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3ajq9nC

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार