Exclusive: क्‍या 'न्याय: द जस्टिस' में सुशांत सिंह राजपूत को दिखाया जाएगा नशे में हाई?

सुशांत सिंह राजपूत केस ( Sushant Singh Rajput Case ) से इंस्पायर्ड 2 फिल्मों 'मर्डर ओर सूइसाइड' और 'न्याय: द जस्टिस' की घोषणा की गई। 'Murder Or Suicide' के प्रड्यूसर विजय शेखर गुप्ता हैं और 'न्याय: द जस्टिस' का निर्माण सुशांत - रिया केस में श्रुति मोदी के वकील अशोक सरोगी की पत्नी सरला कर रही हैं। 'न्याय: द जस्टिस' में जुबेर के खान ( Zuber K Khan ), श्रेया शुक्ला Shreya Shukla ), शक्ति कपूर ( Shakti Kapoor ), अमन वर्मा (Aman Verma ), असरानी ( Asrani ), सुधा चंद्रन ( Sudha Chandran ), किरण कुमार ( Kiran Kumar ) और अरुण बक्शी ( Arun Bakshi ) अहम भूमिकाओं में हैं ऐक्टर से इंस्पायर्ड फिल्म 'न्याय: द जस्टिस' में सुशांत की भूमिका निभा रहे ऐक्टर जुबेर के खान ने फिल्म में अपने हिस्से की शूटिंग का एक शॉर्ट शेड्यूल पूरा कर लिया है। जुबेर ने नवभारतटाइम्स डॉट कॉम के फेसबुक पेज पर हुई Exclusive बातचीत में बताया कि उन्होंने फिल्म के लिए एक ऐसे सीन की शूटिंग की है, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स के नशे में हाई दिखाया गया है। इस सीन में सुशांत हाई हैं, उनके हाथ में सिगरेट है और वह अपनी गर्लफ्रेंड ( रिया चक्रवर्ती ) के साथ हैं। इंडस्ट्री में जो पार्टियां आयोजित होती हैं, उनमें से कुछ पार्टियों में ड्रग्स होता है NBT.COM के साथ हुई इस बातचीत में जुबेर ने बॉलिवुड और टीवी इंडस्ट्री में होने वाली पार्टियों में ड्रग्स के इस्तेमाल पर भी बात की। जुबेर के खान कहते हैं, 'ड्रग्स या अन्य किसी तरह का नशा करना किसी भी व्यक्ति या ऐक्टर की पर्सनल चॉइस है, हर किसी की अपनी अलग प्रॉयॉरिटी होती है, मेरी अब तक की जिंदगी में कभी भी किसी तरह के नशे के लिए कोई भी स्थान नहीं है। बॉलिवुड में पिछले एक दशक से मॉडलिंग, टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं। इंडस्ट्री में जो पार्टियां आयोजित होती हैं, उनमें से कुछ पार्टियों में ड्रग्स होता है, कुछ में नहीं भी होता है। कई पार्टियों में शराब होती है, कई पार्टियों में शराब भी नहीं परोसी जाती है। यह किसी भी व्यक्ति के हाथ में है कि वह जूस का ग्लास उठाना चाहता है या फिर शराब का। आप चाहें तो कह सकते हैं कि मैं शराब और सिगरेट नहीं पीता, ऑफर करने के लिए धन्यवाद। मुझे पार्टियों में नशा करने का ऑफर कई बार मिला बॉलिवुड को टारगेट इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि यहां पर सब खुला हुआ है। मैं बहुत इंट्रोवर्ड हूं, कम पार्टियों में जाता हूं, मुझे तो सिर्फ जिम में वर्कआउट का नशा है। बॉलिवुड में तो मुझे पार्टियों में बहुत कुछ नशा करने के लिए ऑफर किया गया है, लेकिन मैं शराब और सिगरेट नहीं पीता। देखिए टीवी और बॉलिवुड की पार्टियों में जब 4 लोग नशा कर रहे होते हैं तो उसी दौरान आपसे भी उनका कम्युनिकेशन होता है, नशा कर रहे लोग आपस में कुछ न कुछ बातचीत करेंगे और आपको नशे का सामान ऑफर किया जाएगा। काम के लिए पार्टियों में ड्रग्स करना जरूरी नहीं फिल्म इंडस्ट्री की पार्टियों के बारे में यह माना जाता है कि पार्टियों में जाने से जान-पहचान बढ़ती है उससे आपको और भी ज्यादा काम मिल सकता है। ऐक्टर्स को लगने लगता है अगर वह पार्टी में नहीं जाएंगे तो उस सर्कल का हिस्सा नहीं बनेंगे, सर्कल का हिस्सा नहीं होंगे तो काम नहीं मिलेगा। जबकि ऐसा है नहीं, बॉलिवुड और टीवी इंडस्ट्री में आप सफलता पा सकते हैं, यदि आप टैलंटड हैं। मुझे लगता है, यह सब बेकार की बातें हैं, जो ऐक्टर्स सोचते हैं, अगर आपको काम आता है तो किसी की पार्टी में जाकर ड्रग्स और स्मोक करने की जरूरत नहीं है। धुएं की गंध से पता चला जाता है, इस पार्टी में कुछ ठीक नहीं जब भी मैं किसी ऐसी पार्टी में गया जहां मुझे यह महसूस हुआ कि ड्रग्स लिया जा रहा है, क्योंकि जिस तरह के धुएं की गंध मुझे आ रही थी, समझ में आ गया था कि वह सिगरेट की गंध नहीं है, बल्कि कुछ और चीज ( ड्रग्स ) है। मैंने यह सोचकर कि इनके साथ खड़े रहने पर मेरे हेल्थ में बुरा प्रभाव हो सकता है, उन लोगों से कोई बहाना बनाकर वहां से भाग गया। मैंने ऐसा हर बार किया। उस वजह से मेरा काम भी प्रभावित हुआ है। ड्रग्स वाली पार्टियों को इग्नोर करो तो काम देने वाले कर लेते हैं किनारा 10 साल बाद अब जाकर मुझे यह सब ड्रग्स की बातें समझ में आने लगी हैं, शुरू में यह सब मुझे समझ ही नहीं आता था। बाद में जब मुझे ऐसी किसी पार्टी में निमंत्रण के लिए फोन आता तो मैं आने से इनकार कर देता था, क्योंकि मुझे पता नहीं होता था कि वहां पर क्या होने वाला है। किसी डायरेक्टर-प्रड्यूसर या ऐक्टर की पार्टी में अगर आपको इनवाइट किया गया है और आप नहीं जाते हैं तो वह अपमानित महसूस करते हैं और आपसे कॉन्टेक्ट खत्म कर देते हैं। इसी वजह से मेरी लाइफ में बहुत ही कम लोग हैं। मैं कई ऐसे लोगों को भी जानता हूं, जो ड्रग्स लेते हैं, इन सब चीजों में इन्वॉल्व हैं, लेकिन कभी मुझे कभी भी नशा करने का दबाव नहीं बनाया। खुलेआम नहीं करते हैं ड्रग्स बॉलिवुड की हर पार्टी में ड्रग्स नहीं होता, ऐसा जरूर हो सकता है कि पार्टी चल रही होगी तो उस पार्टी में कुछ लोग होंगे जो ड्रग्स जैसी चीजें कर रहे होंगे। यह लोग पार्टी में भी अपना एक प्राइवेट स्पेस बना लेते हैं और वहीं करते हैं ड्रग्स। फिल्म में सुशांत को दिखाया जाएगा नशे में हाई मैंने फिल्म न्याय द जस्टिस की शूटिंग के दौरान एक सीन शूट किया है, जिसमें दिखाया गया है कि मैं हाई हूं। अब फिल्म की कहानी ही ऐसी है, तो ऐक्टिंग करनी ही पड़ेगी। जो सीन शूट हुआ है, उसमें मैं हाई हूं और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बात कर रहा हूं, मेरे हाथ में सिगरेट हैं। अब यह सीन फिल्म में है, कुछ उस तरह से ही, जैसे रिया के सामने आए वीडियो में वह दिखाई दे रही हैं सुशांत केस में मुंबई पुलिस ने की देरी मैं अब एक ऐसी फिल्म का हिस्सा हूं, जो सुशांत सिंह राजपूत केस से इंस्पायर्ड है। इसलिए मैं खबरों पर नजर रखता हूं। इस समय खबरें मुझे दुःखी कर रही हैं, क्योंकि यह केस उलझ गया। अब मुद्दा बदलता जा रहा है। पहले मुंबई पुलिस की देरी और लापरवाही की वजह उलझा, अब मामला अलग-थलग पड़ता जा रहा है। सच्ची दोस्ती नहीं होती टीवी-फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म इंडस्ट्री में लाइफ-टाइम वाली दोस्ती नहीं होती है। जब आप किसी प्रॉजेक्ट में काम करते हैं तो जिन लोगों से मुलाकात होती है, वही सिर्फ प्रॉजेक्ट की शूटिंग तक दोस्त बन जाते हैं, जैसे ही काम खत्म हुआ दोस्ती रफा-दफा हो जाती है। मुंबई में मेरे मुश्किल से कोई दोस्त हैं। मुझे पता नहीं कि कौन मेरा क्लोस हैं। शायद आपसी प्रतियोगिता की वजह से हम ऐक्टर्स की आपसी दोस्ती गहरी नहीं हो पाती है। कहीं न कहीं सब लोग सोचते हैं कि सामने वाले का काम न हो हमारा काम हो, ऐसे लोगों से मैं बहुत दूर रहता हूं। सच्चे दोस्त बहुत कम मिलते हैं इस इंडस्ट्री में। रिया-सुशांत के नशा करते हुए सीन होंगे फिल्म में इन दिनों मैं सुबह-शाम-दोपहर अपनी फिल्म और अपने बारे में गूगल करता रहता हूं, जब भी गूगल करता हूं, कुछ न कुछ नया मिल ही जाता है। एक दिन पहले तो मुझे फिल्म का ट्रेलर भी मिल गया। यह ट्रेलर बनाने का काम किसी फैन का होगा, अभी तक फिल्म तैयार नहीं, लेकिन ट्रेलर बना दिया लोगों ने। फिल्म में मेरे किरदार का नाम महेंद्र सिंह ( माही ) है। अब तक हमने घर के सीन शूट हुए हैं, जो भी वीडियो मीडिया में सामने हैं, उन वीडियो को रिफरेन्स बनाकर भी कुछ सीन शूट किए गए हैं। सुशांत का जाना मेरा पर्सनल लॉस, दिल-दिमाग से निकाल नहीं पा रहा दुःखद घटना 'मुझे सुशांत सिंह राजपूत की वजह से टीवी से फिल्मों में काम करने का कॉन्फिडेंस मिला था। मैंने उनके साथ जिम में बहुत ज्यादा वर्कआउट किया है, उन्होंने मुझे यह बता-सिखा दिया कि हेल्दी लाइफ के लिए वर्कआउट का नशा सबसे जरूरी है। मुझे सुशांत भाई की दुःखद मौत का बेहद दुःख है, मेरी तरह कई ऐक्टर्स अंदर से टूटे हैं। साढ़े 3 महीने से मेरे दिल-दिमाग से नहीं निकल नहीं पा रही सुशांत के निधन की दुःखद घटना। कहीं न कहीं सुशांत का जाना मुझे पर्सनल लॉस लगता है। पता नहीं कैसे मैं सुशांत से जुड़ा हूं... अब आप ही देखिए किस तरह मेरे पास सुशांत केस से इंस्पायर्ड फिल्म आ गई। मेरी ओर से सुशांत को फिल्म न्याय: द जस्टिस ट्रिब्यूट है।' शक्ति कपूर हैं NCB ऑफिसर की भूमिका में इस फिल्म की स्क्रिप्ट हमें शूटिंग से एक दिन पहले मिलती है, सीन बाय सीन स्क्रिप्ट मिल रही है, मजा आ रहा है। फिल्म में मेरे पिता की भूमिका में सीनियर ऐक्टर असरानी जी हैं। शक्ति कपूर NCB ( नार्कोटिक्स डिपॉर्ट ) के अफसर की भूमिका में हैं। अमन वर्मा ED ऑफिसर के रोल में अमन वर्मा ED ऑफिसर ( ईडी ) की महत्वपूर्ण भूमिका में है। सुधा चंद्रन जी सीबीआई ऑफिसर के किरदार में हैं। अरुण बख्सी जी एक अन्य महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं। फिलहाल इस शेड्यूल में मेरे हिस्से की शूटिंग हो गई है। इस समय ED ऑफिसर के साथ रिया, उनके भाई-पिता और अन्य लोगों से पूछताछ वाले सीन्स की शूटिंग हो रही है। सुधा चंद्रन, किरण कुमार और असरानी भी हैं फिल्म में फिल्म 'न्याय द जस्टिस' की प्रड्यूसर जाने-माने वकील अशोक सरोगी की पत्नी सरला ए सरोगी और राहुल शर्मा है। निर्माता का बताते हैं कि उनकी फिल्म सत्य घटना पर आधारित है, लेकिन किसी की बायॉपिक नहीं है। फिल्म का निर्देशन दिलीप गुलाटी कर रहे हैं। जुबेर के खान, श्रेया शुक्ला, शक्ति कपूर, सुधा चंद्रन, किरण कुमार, असरानी, अमन वर्मा के अलावा फिल्म में बिग बॉस फेम सोमी खान, अरूण बक्‍शी, हैदर काजमी, अवधेश मिश्रा, संजय पांडेय, आनंद जोग, कमाल मलिक और अनवर फतेह भी अहम किरदारों में नजर आएंगे।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3kWkk3h

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार