अनारा गुप्ता ने लड़कियों को दी यह नसीहत

पूर्व मिस जम्मू और भोजपुरी ऐक्ट्रेस आज जिस मुकाम पर हैं, उनके लिए वहां पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं था। किसी हादसे के बाद टूट जाना या फिर सूइसाइड का विचार करना, आनारा को बिल्कुल भी नहीं पसंद। वह चाहती हैं कि लड़कियां अपनी इज्जत करना सीखें। अनारा कहती हैं कि अगर मुझसे लड़कियां कुछ सीखना चाहती हैं तो सिर्फ इतना सीखें कि खुद को इज्जत दें और हर गलत के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें। नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से विशेष बातचीत में अनारा गुप्ता हर मुद्दे पर खुलकर बोलती हैं। कहती हैं, 'किसी एक हादसे से आपकी जिंदगी खत्म नहीं होती। लड़कियों को यह समझना होगा। मैं अक्सर पढ़ती हूं कि दिल टूट गया और जान दे दी। मुझे ऐसी लड़कियों से सहानुभूति नहीं होती। मैं चाहती हूं कि वे बोल्ड बनें। अपनी इज्जत करें और अपनी अहमियत समझें। लड़ें गलत के खिलाफ और अपनी आवाज बुलंद करें।' खुद का उदाहरण देती हैं अनारा अपना उदाहरण देते हुए अनारा कहती हैं, 'मुझे देखिए। मैंने सोच लिया था कि कुछ बड़ा करूंगी। दुनिया को दिखाऊंगी। आज मैं सबके सामने हूं। आज सभी मेरी तारीफ करते हैं। क्यों? क्योंकि मैंने खुद के लिए एक अलग मुकाम बनाया। क्योंकि मैंने संघर्ष किया और कभी हार नहीं मानी। क्योंकि मैं खुद से बहुत प्यार करती हूं।' 'अपनी लड़ाई तब खुद लड़ लेगी' अनारा देश की लड़कियों के लिए अपने फाउंडेशन के तहत काफी काम कर रही हैं। हालांकि उनका मानना है कि अभी यह शुरुआत है। कहती हैं, 'हर लड़की को आत्मविश्वास से लबरेज बनाना है। यह कदम परिवार से शुरू होता है। परिवार में ही आपको लड़का और लड़की में भेद नहीं करना है। तब वह बड़ी होकर अपनी लड़ाई खुद लड़ लेगी।' जल्द बीजेपी जॉइन करने की तैयारी भोजपुरी इंडस्ट्री में स्थापित हो चुकीं अनारा जल्द ही राजनीतिक पारी भी खेलने वाली हैं। वह बीजेपी जॉइन करेंगी। हालांकि कब और कैसे इस बारे में उन्होंन खुलासा नहीं किया। इतना जरूर कहा कि अगर बीजेपी चाहेगी तो वह जम्मू-कश्मीर में जाकर उसके लिए काम करने को तैयार हैं। 'लड़कियों के लिए बनाऊंगी फिल्में' भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन के साथ काम कर चुकीं अनारा के पास भोजपुरी के कई प्रॉजेक्ट हैं। हालांकि वह चुनिंदा फिल्में ही करती हैं। कहती हैं, मेरी कोशिश रहती है कि जो भी करूं उसमें कुछ बेहतर करूं। नारी सशक्तिकरण को लेकर वह कुछ फिल्में बनाना चाहती हैं और इस दिशा में काम भी कर रही हैं।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2wajXOq

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार