मुसलमान हूं और भारत में सुरक्षित हूं: अदनान

सिंगर और म्यूजिशन अब भारत के नागरिक बन चुके हैं। लंदन में जन्मे पाकिस्तानी मूल के अदनान अब भारत को ही अपना घर मानते हैं। हाल में उन्होंने कहा है कि एक मुसलमान होते हुए वह खुद को भारत में ज्यादा सेफ मानते हैं। इसके साथ ही अदनान ने () का भी सपॉर्ट करते हुए कहा कि यह कानून लोगों को भारत की नागरिकता दिलाने में मदद करेगा और इसका भारत में अभी रह रहे लोगों के साथ कोई संबंध नहीं है। यह सारी बातें अदनान ने एक इवेंट में बोली हैं। एक सवाल का जवाब देते हुए अदनान ने कहा, 'जो लोग भारत की नागरिकता चाहते हैं, उन्हें यह जल्द से जल्द मिले इसी के लिए नागरिकता संशोधन कानून बना है और यह भारत में रहने वाले भारत के लोगों के लिए नहीं है।' बता दें कि साल 2015 में ऐक्टर आमिर खान ने कॉमेंट किया था कि उनकी पत्नी को भारत में रहना सेफ नहीं लगता है। आमिर के इस कॉमेंट से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया था। इसके जवाब में अदनान ने कहा, 'मैं यहां इस बात का जवाब देने नहीं आया हूं कि आमिर खान ने क्या कहा। जहां तक मेरी बात है, मैं एक मुस्लिम हूं। मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं। मैं मानवता का सम्मान करता हूं चाहे यह किसी भी रूप में हो।' इस बारे में आगे बात करते हुए अदनान बोले, 'मेरे पास बहुत से ऑप्शंस थे, लेकिन मुझे लगा कि मुझे भारत आना चाहिए और एक मुस्लिम के तौर पर मैं यह नहीं कह सकता हूं कि मुझे भारत में कितना सुरक्षित लगता है।' अदनान से हाल में दिल्ली में हुई हिंसा बारे में इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि जल्द ही वापस शांति होगी। एक म्यूजिशन होने के नाते मैं हमेशा प्यार और शांति की बात करता हूं। मैं सभी से निवेदन करता हूं कि शांति बनाए रखें। मैं निवेदन करता हूं कि लोगों की जिंदगी का सम्मान करें और ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जिसका हल बातचीत से न निकले। मैं चाहता हूं कि देश में शांति बनी रहे।' बता दें कि हाल में अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने का भी काफी विरोध हुआ था। इस बात का विरोध करने वालों का कहना था कि अदनान के पिता अरशद सामी खान पाकिस्तान एयरफोर्स में पायलट थे और उन्होंने भारत के खिलाफ 1971 के युद्ध में भाग लिया था, इसलिए अदनान को पद्मश्री नहीं दिया जाना चाहिए।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2PvE40g

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार