कार्तिक आर्यन की हिरोइन बोलीं, रणवीर सिंह हैं मेरे क्रश

अभिनेता रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर, निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म 'तमाशा' में एक छोटा सा किरदार निभाने वाली को कई सालों बाद दूसरी फिल्म 'लव आज कल' मिली। और सारा अली खान स्टारर इस फिल्म को भले बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर तवज्जो न मिली हो, लेकिन फिल्म में सेकंड लीड का किरदार निभा रहीं आरुषि शर्मा की जमकर तारीफ हो रही है। लोग उनके अभिनय के कायल हो गए हैं। दर्शकों को उनकी सादगी और बोलती आंखों खूब भा रही हैं। 'लव आज कल' में आरुषि और कार्तिक की जोड़ी 90 के दशक के प्यार को दिखाती है। नवभारतटाइम्स डॉट कॉम से हुई खास बातचीत में आरुषि ने अपनी पढ़ाई-लिखाई, परवरिश और पहली फिल्म मिलने के सफर पर बात की। 'लव आज कल' में आपको किस तरह प्रतिक्रिया मिली है? मैंने अपनी फिल्म लव आज कल के अधिकतर रिव्यू पढ़े हैं, मुझे लोगों का बहुत प्यार मिला है, लोगों ने मुझे अपना लिया है। सभी लोगों को शुक्रिया कहूंगी। बहुत खुश हूं मैं। मेरे काम की तारीफ हो रही है, तारीफ पढ़कर मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ा है। मुंबई शहर ने मुझे अपनाया ही नहीं, बहुत प्यार भी दिया है। अब कुछ लोग मुझे पहचान भी रहे हैं, कुछ मेरी ओर देखकर पहचानने की कोशिश कर रहे हैं। अच्छा लग रहा है सब कुछ, नया शहर, मिल रहा सम्मान, प्रेम और फेम। आप किस शहर से हैं और आपकी पढ़ाई-लिखाई कहां हुई है? मैं हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हूं। मेरे माता-पिता जज हैं, जिसकी वजह से उनका ट्रांसफर खूब होता था, इसलिए मुझे अलग-अलग शहरों में रहने और पढ़ाई करने का मौका मिला। मैंने अपनी पढ़ाई कुल 10 स्कूलों में की है, यह मेरे लिए बड़ी बात है। स्कूल से कॉलेज गई और मैंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और बाद में इसी लाइन में जॉब भी किया। इम्तियाज अली से पहली बार कब मुलाकात हुई? मैं जब इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी तो उस दौरान इम्तियाज अली सर हमारे कॉलेज में अपनी फिल्म तमाशा की रेकी के लिए आए थे। वह एक छोटे से किरदार के लिए नए चेहरे की तलाश कर रहे थे। बहुत लोगों के साथ मैंने भी मस्ती-मस्ती में ऑडिशन दे दिया और मैं सिलेक्ट भी हो गई। मुझे तमाशा में रणबीर कपूरजी के साथ काम करने का मौका मिला। छोटा सा रोल था, लेकिन मेरे लिए अब तक वह किरदार खास है। मैंने तमाशा में सयुंक्ता का किरदार प्ले किया था। इस फिल्म के बाद मुझे ऐक्टिंग से प्यार हो गया और मैं हर तरह के ऑडिशन देने लगी, लगातार ऑडिशन देने के बाद मेरे हाथ लव आज कल लग गई। जब पता चला कि इम्तियाज अली की फिल्म में सेकंड लीड में सिलेक्ट हो गई हूं, तो पहला रिऐक्शन क्या था? जब मुझे पहली बार पता चला कि मैं लव आज कल में सिलेक्ट हो गई हूं तो विश्वास ही नहीं हो रहा था। कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ाजी ने मुझे फोन करके जानकारी दी थी। मैं उन्हें थैंक्यू बोलने की जगह, सवाल कर रही थी कि शॉर्टलिस्ट हूं या कास्ट हो गई हूं। मुकेशजी को पता चला गया कि मैं यकीन नहीं कर रही हूं, तब उन्होंने मुझे बताया कि जल्द ही शूटिंग शुरू होगी, यह मजाक नहीं है। जब यह फोन आया तो थोड़ी देर शांत रही और फिर सबसे पहले मां को फोन किया, बाद में इम्तियाज सर को फोन करके थैंक्यू कहा। मेरे पापा ने मुझसे कहा कहा कि बहुत बड़ी फिल्म है, अच्छे से कर तो लोगी न। इम्तियाज अली की फिल्म से डेब्यू करने को किस तरह देखती हैं? मुझे लगता है जब आप किसी चीज को रात-दिन सोचते हैं और उस सोच में सच्चाई और ईमानदारी से प्रयत्न करेंगे तो आपको देर-सबेर वह चीज जरूर मिल जाएगी। इम्तियाज अली की फिल्म से डेब्यू करना बड़ी जिम्मेदारी भी है। सिलेक्ट होने के बाद मैंने सोच लिया था कि ऐसा काम करूंगी जो साल दर साल याद रखा जाएगा। बॉलिवुड में आपका क्रश कौन है? कार्तिक आर्यन मेरे क्रश नहीं हैं, लेकिन वह बहुत बेहतरीन इंसान जरूर हैं। एक दोस्त के रूप में कार्तिक बहुत बढियां हैं। बॉलिवुड में मेरा क्रश हैं, क्योंकि उनकी एनर्जी बड़ी यूनिक है, इतनी एनर्जी मैंने किसी इंसान में हर समय नहीं देखी है। मैं रणवीर से पहली बार फिल्म तमाशा की स्क्रीनिंग में मिली थी। मैं जानती हूं कि वह शादी-शुदा हैं, पर मेरा क्रश तो वही हैं। असल जिंदगी में किस तरह का रोमांस पसंद है, आज के जमाने का या कल का? रोमांस का तरीका मुझे पुराने जमाने का पसंद है, लेकिन दोनों जमाने का मिक्स हो तो ज्यादा बेहतर है। साड़ी में आपका ब्रेक डांस कमाल का है, इस सीन के बारे में बताइए न? फिल्म में जो साड़ी पहन कर ब्रेक डांस सीन है, वह बहुत पॉप्युलर हो गया है। जब इस सीन की चर्चा हो रही थी, तब इम्तियाज सर इस सीन को डांस करते हुए ऐक्ट करके बताने लगे थे। इस सीन की ब्रीफिंग यही थी कि हमारे किरदारों को लग रहा था कि वह सीरियस तरीके से डांस कर रहे हैं, दोनों को डांस करना आता है, लेकिन उनके साथ के लोगों को पता था कि असलियत क्या है, परदे पर यही दिखाना चाहते थे इम्तियाज सर। असल जिंदगी में आपको किस तरह के लड़के पसंद है? मुझे समझदार लड़के पसंद हैं, जिनका सेन्स ऑफ ह्यूमर अच्छा हो। लुक मेरे लिए ज्यादा मैटर नहीं करता है, लुक तो एक समय क बाद चला जाता है। बॉलिवुड में आपको अब तक सबसे अच्छा कौन लगा? बॉलिवुड में सबसे अच्छे अब तक मुझे इम्तियाज अली सर लगे हैं। उनके लिए किसी फिल्म की सफलता और असफलता बहुत ज्यादा मायने नहीं रखती है। वह इंसान देख-देख कर खुद को बदलते नहीं हैं। वह जैसे मुझे फिल्म तमाशा के दौरान लगे थे, बिल्कुल ही वैसे इस फिल्म के दौरान लगे। बॉलिवुड की पार्टियों में जाना पसंद है आपको? मुझे बॉलिवुड पार्टीज में शामिल होना, बहुत ज्यादा पसंद नहीं है।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2v3inxM

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार