मैं तो खुद सड़क से उठकर आया हूं: अमित साध

'' और '' जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स निभाने के बाद, ऐक्टर हाल ही 'ऑपरेशन परिंदे' के लिए वाहवाही बटोरी है। इस फिल्म में वह अभिनव माथुर के किरदार में नजर आए थे। उनसे एक खास बातचीत हर ऐक्टर अपने नए प्रॉजेक्ट से कुछ नया सिखता है, आपने इससे क्या सीखा?हमारा शूट बहुत मुश्किल था, इस दौरान मैंने सीखा कि कैसे धैर्य रहा जाता है। चूंकि हमने भठिंडा में फिल्म की शूटिंग की थी, तो जाहिर सी बात है कि सेट पर बहुत लोग शूटिंग देखने जमा हो जाते थे। इतने शोर-शराबे में भी आपको फोकस्ड रहना पड़ता है। कई बार मेरा कंपोजर खराब हो गया था, पर आप आउटडोर लोकेशन पर कुछ कर भी नहीं सकते हैं। आपके कैरेक्टर के लिए आपने क्या तैयारी की थी?इस दुनिया को मैं बहुत अच्छे से जानता हूं क्योंकि मैं ब्रीथ में भी इसी दुनिया में बसे हुए एक किरदार का रोल अदा कर रहा हूं। इसलिए मुझे पता है कि रॉ या इंटेलिजेन्स के ऑफिसर्स किस तरह से बात करते हैं। उनकी बॉडी लैंगवेज क्या होती है। जैसे उनकी भाषा की शैली आम लोगों की तुलना से काफी अलग होती है। हम ने इस कैरेक्टर के लिए बारीकियों पर ध्यान देने की कोशिश की है। डिजिटल प्लैटफॉर्म की सबसे अच्छी बात क्या लगती है?अभी मेरे पास इस प्लैटफॉर्म पर ढेर सारा काम है। इस प्लैटफॉर्म पर दिखाए गए कॉन्टेंट को ऑडियंस बहुत इंवॉल्व हो कर देखती है। शो या फिल्में रिलीज करना या आसान है क्योंकि हमारे हिंदुस्तान में रिलीज को लेकर कितनी मारा-मारी होती है। हां उसी के साथ यह भी कहना चाहूंगा कि डिजिटल वर्ल्ड आसान तो बिल्कुल भी नही है, यहां पर रहमत नहीं है। अगर आपने गलत किया, तो लोग आपके मीम्स बनाकर वायरल करेंगे। आज भी कितने लोग वेब-शोज नहीं बल्कि फिल्में देखना पसंद करते हैं, कैसे हम उस ऑडियंस को डिजिटल की ओर ला सकते हैं?आज तो पूरी दुनिया ही डिजिटल देख रही है। दुनिया के कई बड़े स्टार्स आज इस प्लैटफॉर्म पर आ गए हैं, जैसे अल पचीनो, अक्षय सर भी एक बहुत बड़ा शो कर रहे हैं। हां, अलग-अलग कहानियां हैं। कुछ कहानियां फिल्मों के लिए बनी हुई है और कुछ वेब के लिए। मेरी फिल्म 'गोल्ड' की बात करूं तो, उसको आप वेब फॉरमैट पर नहीं बना सकते। वेब पर कितने सारे ऐसे ऐक्टर्स नजर आ रहें हैं, जो कई समय से बड़े पर्दे से दूर थे,उनके लिए वेब की दुनिया कितनी अहम है?मेरे हिसाब से कोई भी अच्छा कुक, ऐक्टर, पत्रकार, अगर किसी भी चीज में अच्छा है तो आप उसको ज्यादा देर तक छुपा नहीं सकते। मैं तो खुद सड़क से उठकर आया हूं। यह कुदरत का नियम है कि अच्छी चीज बहार आ ही जाती है। आज अनेकों स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म्स हैं, इस वजह से अनेकों कहानियां बन रही हैं। अब अच्छे ऐक्टर्स वेब पर आ कर अपनी कला दिखा रहें हैं और इस प्लैटफॉर्म का फायदा उठा रहें हैं। आगे के प्रॉजेक्टस के बारे में बताइए?मैं अब उरी अटैक पर बनेने वाली वेब सीरीज में दिखाई दूंगा। यह बहुत बड़ी वेब-सीरीज है। फिर मैं शकुंतला देवी की बायॉपिक में विद्या बालन और सान्या मल्होत्रा के साथ नजर आउंगा। आज देश में जो माहौल बना हुआ है, उस पर आप क्या कहेंगे?आज जो भी कुछ हो रहा है बहुत दुख की बात है। आज हम सबको अपने अंदर झांकना चाहिए और अपने अंदर स्नेह, प्यार और एकग्रता जगाना चाहिए। (प्रस्तुति: श्रुति मिश्रा, इंटर्न)


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3bxZ92I

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार