बॉलिवुड के किसी कैंप से नहीं जुड़ा: मनीष पॉल

ऐक्टर, सिंगर, होस्ट एक लंबे समय से फैंस को एंटरटेन करते रहे हैं। इन दिनों मनीष सारेगामापा लिटिल चैंप में बतौर होस्ट दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। इस मुलाकात में अपने इस नए शो और फिल्मी करियर के उतार-चढ़ाव पर बातचीत करते हैं। 10 साल पहले शो के ऑफर से रो पड़ा था मैं सारेगामा से लगभग दस साल बाद वापसी कर रहा हूं। इस चैनल में मैं एक अलग शो किया करता था। उस दौरान जब यह शो मुझे ऑफर किया गया, तो मैं उस दिन रो पड़ा और मां को कॉल कर उन्हें अपनी खुशी जाहिर की। आज जब दस साल बाद उसी शो में आने का मौका मिला है, अब भी उतना ही अच्छा लग रहा है। इन सालों में बहुत बदलाव आए हैं। आज लोग मुझे और मेरे काम को जानते हैं और पसंद करते हैं। तब मैं अपना नाम बना रहा था, तो किसी को पता ही नहीं था कि मैं कौन हूं। पर मैं पीछे देखता हूं, तो यही कहूंगा कि ये सफर बहुत खूबसूरत और मजेदार रहा। बड़ी खुशी होती है कि मैं यहां तक आया। इतने सालों में मेरे काम में फर्क आया है। काम की समझ बेहतर हुई है। कई चीजें मैं कम अनुभव के कारण गलत करता था अब वह बेहतर तरीके से कर पाता हूं। जहां तक सिंगिंग की बात है तो, जवानी के दिनों में गाने गाकर ही लड़कियों से दोस्ती करता था। इसे मैं अपनी खुशकिस्मती मानता हूं कि मुझे ऐसे लोंगो के साथ गाने का मौका मिला है। 'पापा कहते हैं' और 'आशिकी' के सारे गाने मैंने बहुत गाए हैं। उन लोगों के साथ काम करने का मौका मेरे लिए सपने जैसा है। जितना भी मिला है, बहुत मिला है एक ऐक्टर की खोज तो कभी खत्म नहीं होगी पर पीछे मुड़कर देखता हूं , तो यहां तक पहुंचने कि खुशी जरूर होती है। मुझे कोई शिकायतें नहीं है। मैं ऊपरवाले को दिन में इतना शुक्रिया कहता हूं कि पता नहीं मैं इसके लायक भी हूं या नहीं जितना उसने मुझे दिया है। जो भी मिला, बहुत मिला। बात चाहे ऑडियंस से मिले प्यार की हो, प्यार हो सराहना हो या फिर काम, पिछले 4-5 सालों में मैं सारे बेस्ट ऐंकर के अवार्ड्स जीत चुका हूं ,तो ऐसी कोई ट्रॉफी नहीं हैं जो मेरे घर और नहीं हो। तो बहुत खुशी होती है। बतौर होस्ट कई दफा बहुत प्रेशर महसूस होता है और ये आसान नहीं होता। लगातार 12 घंटे की शूटिंग करने के दौरान उतनी ही एनर्जी रख पाना मुश्किल होता है और मेरी एनर्जी अगर हल्की सी भी नीचे चली जाए तो पूरा माहौल नीचे चला जाता है। मेरा मंत्र ही एन्जॉय करना है। मेरा फोन बंद होता है और सिर्फ काम पर फोकस होता है। मेकर्स को मेरे लायक रोल नहीं समझ आ रहा है टेलिविजन पर तो सब ठीक है लेकिन फिल्मों पर मेरा बस नहीं चल पा रहा है। वैसे यह समय की बात होती है। इस वक्त इंडस्ट्री में सभी मेरे दोस्त हैं और बड़े-बड़े डायरेक्टर प्रड्यूसर को मिला, तो वे भी यही कहते हैं कि हम आपके साथ फिल्में करना चाहते हैं पर जिस तरह का किरदार आप पर बैठेगा वो समझ नहीं आ रहा। तो मैं भी बुरा नहीं मानता। मुझे बस काम दीजिए और आपको पता नहीं मैं क्या कर सकता हूं। फिलहाल दो लोगों ने मुझे रोल ऑफर किया है, उम्मीद है बात आगे बढ़े। इसके लिए मैं 4- 5 महीने गायब हो जाऊंगा। हां मुझे अपने फिल्मों के चुनाव पर कोई पछतावा नहीं है। कई बार ऐसा होता है कि जो आपने स्क्रिप्ट सुनी होती है फिल्म उससे अलग बनकर आती है पर कोई बात नहीं। ऐसा हर ऐक्टर के साथ होता है। हर ऐक्टर का दौर आता है कि जो हाथ लगाए वह सोना बन जाता है। एक दौर वह भी होता है कि अच्छे से अच्छे काम के बाद भी बात नहीं बन पाती है। तो मेरा यही विश्वास है कि आपको कभी निराश नहीं होना चाहिए। मेरा कोई एक गैंग नहीं लोग अक्सर मुझसे सवाल करते हैं कि फिल्मों में मैं किस कैंप से जुड़ा हूं। मैं उन्हें यही जवाब देता हूं कि मैं सबकी टीम में हूं। कभी अक्षय कुमार के चार्टर में चला जाता हूं , तो कभी सलमान सर के साथ घूम आता हूं या कभी बच्चन साहब के साथ शो कर लेता हूं, तो कभी शाहरुख सर के साथ। मैं सभी के साथ होता हूं, कोई एक गैंग नहीं है मेरी। मैं सभी के साथ काम करता हूं।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3aslJd0

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार