जब करण को मिला था ऋषि को देखने का मौका

ऋषि कपूर के जाने का ग़म हर कोई एक-दूसरे से बांट रहा है, यह तकलीफ अकेले सह पाना उतना ही मुश्किल भी है। करण जौहर ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट किया है और बताया है कि बचपन में किस तरह उनकी फिल्म देखने के लिए पैरंट्स के सामने तमाशा किया करते और वह पहला दिन, जब उन्हें सामने से देखने का मौका मिला था। उन्होंने बताया कि जब वह ऋषि कपूर का अपनी फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर में' निर्देशन कर रहे थे तो वह रो पड़े थे। जी हां, बचपन से लेकर अब तक की सारे बातें करण जौहर की आंखों के सामने जैसे एक बार फिर से घूम गई हैं और उन्हीं किस्सों का उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है। करण ने बचपन का किस्सा याद करते हुए लिखा है, 'मैं तब 7 साल का था और मुझे पता चला कि मेरे पैरंट्स 'दुनिया मेरी जेब में' के प्रिव्यू के लिए इन्वाइटेड थे। इसमें मेरे फेवरेट ऋषि कपूर थे। स्कूल वाला दिन था और मेरी मां इन चीजों को लेकर काफी पर्टिक्युलर रही हैं इसलिए उन्होंने मुझे अपने साथ ले जाने से मान कर दिया। मैंने जबरदस्त टैंट्रम दिखाना शुरू किया, क्योंकि मुझे ये बर्दाश्त नहीं हो रहा था कि मुझे चिंटू सर की फिल्म देखने जाने की इजाजत नहीं है। आखिरकार वे मान गए...मैं गया... आंखों में सितारों सी चमक लिए...ठीक वैसी ही जैसा कि पर्दे पर उन्हें देखकर हमेशा होती थी...वह मेरे हीरो थे! बहुत ही हैंडसम, बेहद चार्मिंग, गजब के रोमांटिक ऋषि कपूर।' उन्होंने आगे लिखा है, 'मेरा बचपन हमेशा उन्हें देखकर गाते हुए बीता, उनकी तरह प्रिंटेड स्वेटर पहनकर अपने बेडरूम में डांस किया करता... स्कूल फ्रेंड्स के सामने अपने डिनर प्लेट को लेकर उनके गाने डफली वाले की नकल किया करता।' उनसे पहली मुलाकात को याद करते हुए उन्होंने लिखा, ' ...और फाइनली मैं लगभग बेहोश ही होनेवाला था जब मैं चेन्नै में अपने पापा की फिल्म दुनिया के सेट पर उनसे पहली बार मिलने वाला था। मैं उनकी तरफ ऐसे देख रहा था, जैसे वह कोई मॉन्यूमेंट हों। जब मैंने उन्हें स्टूडेंट ऑफ द इयर में डायरेक्ट किया और उन्होंने अपना पहला शॉट दिया, तो मैं चुपके से रो पड़ा था...क्योंकि मेरे बचपन का सबसे बड़ा सपना सच हो रहा था।' अपने अंदर खालीपन के एहसास का जिक्र उन्होंने अपने इस पोस्ट में किया है। उन्होंने लिखा, 'आज खुद में एक खालीपन का एहसास हो रहा है...मेरे बढ़ते हुए पलों का एक हिस्सा दूर हो चुका है। अच्छा लगता है कि मैंने उनसे प्यार किया, उन्हें समझा, साथ ड्रिंक ली और हमने उनके साथ कुछ यादें शेयर कीं... और अब भी करूंगा। इंडियन सिनेमा के रोमांस कहे जाने वाला सितारा हमें छोड़कर जा सकता है? कभी नहीं। दर्द-ए दिल...लेकिन ये पुरानी विरासत हमेशा चलती रहेगी। आई लव यू ऋषि कपूर।' बस एक दिन पहले करण जौहर ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें ऋषि कपूर के गाने में करण जौहर ने फेस मैपिंग के जरिए अपना चेहरा चिपका दिया था। यह वीडियो इंटरनेट पर खूब छाया रहा। यह 1973 में आई ऋषि कपूर की फिल्म 'बॉबी' का गाना 'मैं शायर तो नहीं' है का वीडियो था, जिसके साथ करण जौहर ने यह फेस मैपिंग किया था। शायद करण ने तब सोचा भी न होगा कि आने वाला अगला पल इतना बुरा हो सकता है।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3f96LeS

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार