'बॉयापिक में रणबीर-करीना-नीना गुप्ता हों लीड में'

भजन सम्राट अनूप जलोटा चाहते हैं कि उनकी जिंदगी पर फिल्म बनाई जाए। अनूप जलोटा की मानें तो उनका जीवन आज के युवाओं को प्रेरणा दे सकता है। आज युवा जिंदगी में पर्सनल और प्रफेशनल उतार-चढ़ाव के दौरान बहुत जल्दी हताश हो जाते हैं, ऐसे में उनकी बायॉपिक सही मार्ग दर्शन दे सकती है। तमाम तकलीफों के बीच जिंदगी को किस तरह पॉजिटिव एटीट्यूड के साथ जीना है, यह सिखा सकती है। मेरे पास सुरक्षित हैं मेरी बायॉपिक के अधिकार अपनी बायॉपिक को लेकर हुई विशेष बातचीत में अनूप जलोटा ने नवभारतटाइम्स डॉट कॉम को बताया, 'मैंने अपनी बायॉपिक बनाने के राइट्स अपने पास सुरक्षित रखे हैं। मेरी बायॉपिक में किन बातों को हाइलाइट किया जा सकता है, मेरे पास उसकी भी लिस्टिंग है। कोई अगर अच्छे ढंग से बनाने का प्रस्ताव लाए तो मैं अधिकार देने के लिए तैयार हूं। मुझपर किताबें कई लिखी गई हैं, लेकिन अब कुछ नए चैप्टर्स जुड़ गए हैं, जो समय के साथ मेरी जिंदगी की कहानी को और भी दिलचस्प बनाते हैं।' मेरी जिंदगी का हर चैप्टर दिलचस्प 'मेरी लाइफ का हर एक चैप्टर बहुत दिलचस्प है। अगर कहानी को मेरी बचपन से शुरू किया जाए तो 6 साल की उम्र से किया जा सकता है, 16 साल की उम्र में मुझे बहुत फेम मिल जाता है और उसके बाद 20 वर्ष की आयु में मुंबई का जीवन आरंभ होता है। इसके बाद मुंबई में पर्सनल और प्रफेशनल जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव आते हैं।' भजन सम्राट बनने के बाद कॉन्ट्रोवर्सी की कहानी 'प्रफेशनल लाइफ में मुझे संगीत में की गई कड़ी मेहनत का फल मिलता है और भजन सम्राट बनने का मौका मिलता है, फिल्म प्रॉडक्शन हाउस खोलना, कई वर्षों के गैप के बाद बिग बॉस से फिर चर्चा में आना और हाल ही में कोरोना महामारी की घटना। मेरे पर्सनल जीवन में भी बड़ा संघर्ष रहा है, लेकिन वहां भी मैं मजबूती से डटा रहा और आज भी खुद को खुश रखता हूं।' अच्छी तरह निभा सकते हैं मेरा रोल 'मुझे लगता है मेरी बायॉपिक में बॉलिवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक रणबीर कपूर बिल्कुल फिट होंगे। मैंने संजय दत्त की बायॉपिक संजू में उनका काम देखा है, बहुत ही बारीकी से उन्होंने संजय दत्त के कैरक्टर को परदे पर जीवंत कर दिया है।' मेरी बायॉपिक में 4 हिरोइंस को लेना पड़ेगा 'मेरी बायॉपिक बनीं तो उसमें 4 हिरोइंस को लेना पड़ेगा क्योंकि मेरी तीन शादियां हुई थीं और बाद में बिग बॉस वाला चैप्टर, जिसमें जसलीन मथारू की एंट्री होती है। वैसे जसलीन तो अपना रोल खुद ही कर सकती हैं, कहीं पर मेरी जरूरत होगी और निर्देशक चाहेंगे तो मैं भी अपनी बायॉपिक में नजर आ सकता हूं।' सोनालीसंग 8 साल, मेधा संग 20 साल और बीना के साथ 1 साल रहा रिश्ता 'वैसे तो मेरी पत्नियों की भूमिका के लिए किसी भी ऐक्ट्रेस को लिया जा सकता है, बहुत जरूरी नहीं है कि किसी नामचीन ऐक्ट्रेस को लिया जाए, नई ऐक्ट्रेस को भी लिया जा सकता है। मेरी पहली पत्नी रहीं सोनाली सेठ ( अब सोनाली राठोड ) के साथ मेरा रिश्ता 8 साल का रहा, यह लंबा समय था और मेरी तीसरी पत्नी मेधा गुजराल के साथ मैं 20 साल रहा, बाद में उन्हें दिल की बीमारी हो गई और वह साल 2014 में चल बसीं।' करीना कपूर और निभाएं मेरी पत्नियों का रोल 'पूर्व पत्नी सोनाली, तेज-तर्रार थीं तो उनकी भूमिका ले लिए करीना कपूर को लिया जा सकता है और मेधा से जब मेरी मुलाकात हुई, तब वह 40 साल की थीं, उनके रोल के लिए मेरे दिमाग में नीना गुप्ता का चेहरा सामने आता है। मेधा का चेहरा काफी कुछ नीना गुप्ता से मिलता-जुलता था, नीना बिल्कुल फिट बैठती हैं।' पर्सनल और फैमिली लाइफ संघर्षपूर्ण रहा है मेरा 'मेरी पर्सनल लाइफ में प्यार के साथ-साथ काफी संघर्ष था। सोनाली से शादी फिर 8 साल बाद तलाक, इसके बाद मेरे पिताजी ने अपनी एक स्टूडेंट बीना भाटिया से मेरी शादी करवाई, जो सिर्फ एक साल चली और बाद में मेरे जीवन में मेधा गुजराल आईं, जिनके साथ मैंने सबसे अच्छा और ज्यादा समय गुजारा। मेघा से मुझे एक बेटा भी है, जो इस समय 24 साल का है और अमेरिका में बहुत बड़े बैंक में काम कर रहा है।' रिश्तों के टूटने-जुड़ने की तकलीफ को सहन करना आसान नहीं 'जब आपका कोई रिश्ता खत्म होता है, उसकी तकलीफ को सहन करना आसान नहीं होता, फिर एक नए रिश्ते में आना, उसे निभाना और भी बहुत कुछ। मेरी बायॉपिक बनीं तो उसे देखकर युवाओं को जीवन की प्रेरणा मिलेगी, मुश्किलों के बाउजूद जीवन को पॉजिटिव ढंग से जीने का संदेश मिलेगा।' राइट्स दे सकता हूं, इस समय फिल्म के प्रॉडक्शन का भार नहीं उठा सकता 'वैसे तो मेरा खुद का प्रॉडक्शन हॉउस है, लेकिन इस समय मैं इतना सक्षम नहीं हूं कि अपनी बायॉपिक को खुद बना सकूं, अगर कोई बनाना चाहेगा तो तो, अधिकार और अपना सहयोग जरूर दे दूंगा।' सतीश कौशिक को करना चाहिए मेरी बायॉपिक का निर्देशन 'मुझे लगता है मेरे जीवन की कहानी को ऐक्टर डायरेक्टर सतीश कौशिक बहुत अच्छी तरह निभा पाएंगे, इसकी वजह है कि सतीश मेरी पत्नी मेधा के सबसे अच्छे दोस्त रहे हैं और उन्हें बहुत अच्छी तरह जानते हैं। सतीश कौशिक के पास पारिवारिक रिश्तों को परदे पर दिखाने की जो कला है, वह बहुत कम लोगों के पास है।' शेखर कपूर हैं मेधा के पहले पति, वह अच्छी तरह डायरेक्ट कर सकते हैं मेरी बायॉपिक 'वैसे एक और नाम है निर्देशक शेखर कपूर का। शेखर कपूर का नाम इसलिए ले रहा हूं क्योंकि वह एक बेहतरीन और सेंसटिव निर्देशक तो हैं ही, साथ ही वह मेरी दिवंगत पत्नी मेधा के पहले हज्बंड भी रह चुके हैं। इसलिए वह मेरी कहानी से जुड़ाव भी महसूस करेंगे और निर्देशन भी कमाल का कर सकेंगे।'


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2KF81Ix

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार