'Shershaah' के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी में कश्मीरी जर्नलिस्ट, कहा- खतरे में है मेरी और फैमिली की जान

करगिल वॉर के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) की लाइफ पर बनी फिल्म 'शेरशाह' () को खूब वाहवाही मिली और दर्शकों से लेकर क्रिटिक्स तक ने खूब सराहा। लेकिन अब यह फिल्म मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। एक कश्मीरी जर्नलिस्ट ने इस फिल्म के खिलाफ कोर्ट जाने की बात कही है। कश्मीरी जर्नलिस्ट फराज अशरफ (Faraz Ashraf) का कहना है कि इस फिल्म के कारण उनकी और परिवार की जान खतरे में है। फराज अशरफ यह बात सोशल मीडिया पर किए गए ट्वीट्स में कही। उनका कहना है कि बॉलिवुड हमेशा से ही कश्मीर के खिलाफ प्रोपेगेंडा आधारित फिल्में बनाता रहता है, लेकिन इस बार चीजें और भी आगे बढ़ गई हैं क्योंकि अब धर्मा प्रॉडक्शन्स (Dharma Productions) की फिल्म 'शेरशाह' ने उन्हें और उनके परिवार को अटैक किया है। इस कारण वह सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। फराज अशरफ ने दावा किया है कि 'शेरशाह' में एक आतंकवादी को जिस कार का इस्तेमाल करते दिखाया गया है, उस कार पर मेकर्स ने उनका पर्सनल कार रजिस्ट्रेशन नंबर यूज किया है। सबूत के तौर पर फराज ने सोशल मीडिया पर अपनी और फिल्म में दिखाई गई कार की तस्वीरें भी शेयर की हैं। फराज का कहना है कि अब उन्हें खुद की कार से कहीं भी जाने में सुरक्षित महसूस नहीं होता। फराज का कहना है कि 'शेरशाह' के कारण उनकी व परिवार की जिंदगी खतरे में पड़ गई है। फराज अशरफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ ट्वीट्स किए हैं, जिनमें उन्होंने लिखा है, 'बॉलिवुड ने शुरू से ही केवल कश्मीर के खिलाफ दुष्प्रचार वाली फिल्में बनाई हैं, जहां अब तक वे कश्मीरियों को सामूहिक रूप से आतंकवादी के रूप में दिखा रहे थे लेकिन इस बार वे मुझ पर और मेरे परिवार पर हमला करने में बहुत आगे निकल गए हैं। धर्मा मूवीज के प्रॉकडक्शन वाली फिल्म 'शेरशाह' में करण जौहर ने एक आंतकी द्वारा इस्तेमाल की गई कार पर मेरा पर्सनल कार रजिस्ट्रेशन नंबर यूज किया है। यह मेरी और मेरे परिवार की जिंदगी के लिए बड़ा खतरा है। मैं अब इस कार में सेफ्टी के साथ ट्रैवल नहीं कर सकता। मैंने किसी भी प्रॉडक्शन हाउस को मेरी कार का रजिस्ट्रेशन नंबर इस्तेमाल करने की परमिशन नहीं दी है।' अगले ट्वीट में फराज अशरफ ने लिखा है, 'मैंने अब पूरे देश में इस फिल्म के प्रसारण को रोकने के लिए धर्मा मूवीज और धर्मा 2.0 के खिलाफ लड़ने का फैसला किया है। चूंकि उन्होंने फिल्म में मेरी कार का रजिस्ट्रेशन नंबर कॉपी किया है, इसलिए मैं प्रॉडक्शन हाउस के खिलाफ केस फाइल कर रहा हूं। बता दें कि 'शेरशाह' 12 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल प्ले किया था। उनके अलावा फिल्म में कियारा आडवाणी, निकितन धीर, शिव पंडित, साहिल, वैद्य, पवन चोपड़ा और राज अर्जुन समेत कई ऐक्टर्स नजर आए।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3mace9h

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार