इन चीजों के जरिए रिकवर कर रही हैं कोरोना पॉजिटिव अर्शी खान, बताया पूरा डायट प्लान

ऐक्ट्रेस अर्शी खान हाल () ही कोरोना की चपेट में आ गई थीं, जिसके तुरंत बाद ही उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया और ट्रीटमेंट भी लेना शुरू कर दिया। अर्शी खान की हालत में अब सुधार हो रहा है। हाल ही उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित होने के बाद (Arshi Khan diet for corona) वह क्या-क्या खा रही हैं और किन चीजों से दूरी बनाई हुई है। अर्शी बोलीं- तंबाकू न खाएं, हेल्दी डायट लें हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में अर्शी खान ने बताया, 'हम में से बहुत से लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। मैं इससे उबरने के लिए हर गाइडलाइन फॉलो कर रही हूं। मेरा मानना है कि अच्छा डायट हो तो आप जल्दी सेहतमंद होते हैं। रिकवरी जल्दी होती है। कोविड संक्रमण के ठीक होने के बाद भी 6 से 8 महीने तक इफेक्ट्स रह सकते हैं। खासकर फेफड़ों और लीवर पर। इसलिए मैं लोगों से अपील करती हूं कि वो तंबाकू खाना छोड़ दें और हेल्दी डायट लें।' कोरोना से ठीक होने के लिए यह सब खा रहीं अर्शी अर्शी खान से जब पूछा गया कि कोरोना से ठीक होने के लिए वह खुद क्या खा रही हैं, तो उन्होंने जवाब दिया, 'मैं खूब ताजे फल और जूस ले रही हूं। इस बात का खास ख्याल रख रही हूं कि ये चीजें ज्यादा खाऊं। मैं देसी काढ़ा भी पी रही हूं। मां से फोन पर बात करके मैं यह काढ़ा बनाती हूं। इसके अलावा मैं गर्म और हल्का खाना व अन्य सप्लिमेंट्स ले रही हूं। इस बात का खास ध्यान रख रही हूं कि लिक्विड चीजें खाने के बीच में लूं, खाने के साथ नहीं।' 19 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी कोरोना रिपोर्ट बता दें कि 'बिग बॉस 14' में नजर आईं अर्शी खान तब खुद के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में पता चला जब उन्होंने 19 अप्रैल को एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट करवाया और वह पॉजिटिव निकला। अर्शी खान ने इसकी जानकारी इंस्टाग्राम पर दी थी। अर्शी खान ने लिखा था, 'मुझे अभी एयरपोर्ट अथॉरिटीज से मेरी कोरोना की रिपोर्ट मिलीं, जोकि 19 अप्रैल को किया गया था। वह पॉजिटिव आई है। मुझमें कुछ हल्के-फुल्के लक्षण भी नजर आ रहे हैं। हाल-फिलहाल जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हों, वो प्लीज अपना टेस्ट करवा लें और सभी प्रोटोकॉल व नियम फॉलो करें।'


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3aI4tml

Comments

Popular posts from this blog

जाह्नवी कपूर ने दो महीने बाद किया खुलासा, श्रीदेवी ने निधन की एक रात पहले जाह्नवी से बोली थी ये बात.

हाॅट और बोल्ड लुक में इंटरनेट पर सनसनी मचा रही यह भारतीय सिंगर।

सेक्सी ब्लू गाउन मेंं जाह्नवी का हॉट अवतार